Electronic Arts Inc.
गोपनीयता और कुकी नीति


आपकी गोपनीयता EA के लिए महत्वपूर्ण है और हम उसका ध्यान रखने की हमारी ज़िम्मेदारी को गंभीरता से लेते हैं। यह नीति यह वर्णन करती है कि Electronic Arts Inc. ("EA"), उस व्यक्तिगत जानकारी का प्रसंस्करण कैसे करता है जो हम आपके बारे में तब एकत्र करते हैं जब आप हमारे उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करते हैं या जब आप EA द्वारा या उसके संबंध में आयोजित लाइव इवेंट में भाग लेते हैं (सामूहिक रूप से, "सेवाएँ")। कुछ मामलों में, हमारी अनुषंगी कंपनियों को, EA के साथ या अकेले ही, डेटा नियंत्रक माना जा सकता है।


विषय-सूची

  1. जानकारी जो हम एकत्र करते हैैं
  2. हम जानकारी कैसे एकत्र करते हैं
  3. हम आपकी जानकारी का कैसे उपयोग करते हैं
  4. जानकारी जो हम तृतीय-पक्षों से साझा करते हैं
  5. हम आपकी जानकारी कहाँ रखते हैं
  6. हम आपकी जानकारी का संरक्षण कैसे करते हैं
  7. बच्चे
  8. आपके विकल्प और नियंत्रण
  9. तृतीय-पक्ष सेवाएँ
  10. हमारी नीति में बदलाव
  11. हमसे संपर्क करें
  12. डेटा संरक्षण प्राधिकरण से संपर्क करने का अधिकार

1. जानकारी जो हम एकत्र करते हैैं

जानकारी जो हम एकत्र करते हैं वह इस बात पर निर्भर करती है कि आप किन सेवाओं का उपयोग करते हैं और कैसे करते हैं।

A. वह जानकारी जो आप हमें सीधे देते हैं

हम आपके द्वारा हमें सीधे दी जाने वाली जानकारी एकत्र करते हैं, जैसे तब जब आप EA खाता बनाते हैं, सुरक्षा प्रश्न सेटअप करते हैं, खरीदारी करते हैं, या EA Help से संपर्क करते हैं।

हम आपके द्वारा हमें प्रदान की जाने वाली जानकारी एकत्र करते हैं, जैसे:

B. ऑनलाइन खेलते समय आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी

जब आप ऑनलाइन खेलते हैं, तो हम आपकी गेमिंग प्रोफ़ाइल, आपके गेमप्ले, या सामाजिक सुविधाओं के आपके उपयोग के बारे में जानकारी एकत्र कर सकते हैं।

जब आप चैट जैसी सामाजिक सुविधाओं में भाग लेते हैं, तो आपके द्वारा प्रकट की जाने वाली कोई भी ऑडियो, विज़ुअल और/या इलेक्ट्रॉनिक जानकारी अन्य खिलाड़ियों द्वारा पढ़ी, कॉपी, एकत्र या उपयोग की जा सकती है, और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हो सकती है। कृपया सुनिश्चित करें कि आपकी गोपनीयता सेटिंग आपकी प्राथमिकताओं के अनुरूप हों।

जब आप ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम्स में भाग लेते हैं, तो आपकी इन-गेम प्रोफ़ाइल जानकारी, गेमप्ले और आँकड़े दिखाई देते हैं। हमारे कुछ शीर्षकों में, जब आप कुछ मल्टीप्लेयर मोड खेलते हैं, तो हम आपके गेमप्ले को रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे अन्य खिलाड़ियों को फिर से चलाकर दिखा सकते हैं। प्रतियोगिता गेम मोड में, हम आपके गेमप्ले, और आपके नियंत्रक बटन इनपुट को रिकॉर्ड कर सकते हैं, और इन्हें आपकी इन-गेम प्रोफ़ाइल जानकारी और गेम के आँकड़ों के साथ अन्य खिलाड़ियों को गेम में और लाइव EA या पार्टनर इवेंट में फिर से चलाकर दिखा सकते हैं।

C. वह अन्य जानकारी जो हम तब एकत्र करते हैं जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं

जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो हम अन्य जानकारी एकत्र कर सकते हैं, जैसे कि आपके डिवाइस के बारे में जानकारी, हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर जानकारी, IP पता, या ब्राउज़र की जानकारी।

जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो हम स्वचालित रूप से अन्य जानकारी एकत्र कर सकते हैं, जैसे:

हम कुकीज़, ब्राउज़र वेब स्टोरेज (HTML 5 शामिल), और एप्लिकेशन डेटा कैश जैसे तंत्रों का उपयोग करके, आपके डिवाइस पर स्थानीय रूप से भी जानकारी एकत्र और संग्रहीत कर सकते हैं।

D. तृतीय-पक्षों द्वारा हमें प्रदान की गई जानकारी

हम आपके बारे में तृतीय-पक्षों जैसे Sony, Microsoft, Nintendo, Google, मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म, या उन तृतीय-पक्ष प्रमाणकों से प्राप्त कर सकते हैं जिनका उपयोग आप हमारी सेवाओं में साइन इन करने के लिए करते हैं।

जब आप नीचे सूचीबद्ध आदि तृतीय-पक्ष गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर या उनके माध्यम से EA ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो आपके बारे में तृतीय-पक्ष उपयोगकर्ता खातों में निहित जानकारी हमें प्राप्त हो सकती है। यह जानकारी EA को EA खाते की स्थापना या लिंकिंग के हिस्से के रूप में प्रदान की जाती है, जो EA की ऑनलाइन सेवाओं तक पहुँचने के लिए आवश्यक है। इन तृतीय-पक्षों के माध्यम से EA ऑनलाइन सेवाओं का आपका उपयोग इस जानकारी के हस्तांतरण के लिए आपकी सहमति दर्शाता है। हमें मिलने वाली जानकारी के उदाहरण नीचे दिए गए हैं। हम कभी-भी EA खाते की स्थापना या लिंकिंग के हिस्से के रूप में इन तृतीय-पक्षों से आपका क्रेडिट कार्ड नंबर या अन्य वित्तीय जानकारी प्राप्त नहीं करते हैं।

सामाजिक गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म। जब आप तृतीय-पक्ष सामाजिक गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म (जैसे Discord या Twitch) का उपयोग करते हैं और अपने EA खाते को लिंक करते हैं, तो हमें उन प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद आपके खाते से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो सकती है। EA को मिलने वाली जानकारी के विवरण के लिए अपने खातों को लिंक करते समय कृपया आपको प्रस्तुत की गईं सूचनाएँ ध्यान से पढ़ें।

मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म। यदि आप अपने मोबाइल डिवाइस या टैबलेट पर हमारे गेम्स खेलते हैं या खरीदते हैं, तो हमें ऐप स्टोर और अन्य मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म प्रदाताओं से आपसे संबंधित जानकारी प्राप्त होती है। इस जानकारी में आपका उपयोगकर्ता नाम या डिवाइस ID और यह तथ्य शामिल हो सकता है कि आपने खरीदारी की है, जैसा भी लागू हो, लेकिन इसमें कोई वित्तीय जानकारी शामिल नहीं होती है। हमारे कुछ मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म हमें वह जानकारी भेज सकते हैं जिसे आप उन्हें प्रदान करने के लिए अधिकृत करते हैं। हमारे मोबाइल गेम्स भी आपसे अतिरिक्त व्यक्तिगत जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं, जैसे पुश नोटिफ़िकेशन टोकन, आपके डिवाइस का विशिष्ट स्थान, या संपर्क सूची, और हम यह जानकारी केवल तभी एकत्र करेंगे जब आप हमें अपनी सहमति देंगे।

अन्य तृतीय-पक्ष

जब आप हमारे गेम्स के साथ Facebook या Apple Game Center जैसे तृतीय-पक्षों की सेवाओं का उपयोग करते हैं तो हमें इन तृतीय-पक्षों से जानकारी प्राप्त हो सकती है। हमें आपसे संबंधित जानकारी तब भी प्राप्त हो सकती है जब अन्य खिलाड़ी हमसे या सार्वजनिक-रूप-से-उपलब्ध वेबसाइटों से अपनी संपर्क सूचियों को साझा करने का निर्णय लेते हैं।

E. प्रसंस्कृत व्यक्तिगत जानकारी की श्रेणियाँ

हमारी सेवाओं के आपके उपयोग के आधार पर, व्यक्तिगत जानकारी की निम्नलिखित श्रेणियाँ पिछले 12 महीनों में एकत्र, साझा, बेची या प्रकट की गई हो सकती हैं (क्योंकि इन प्रसंस्करण गतिविधियों को लागू गोपनीयता क़ानूनों, जैसे California Consumer Privacy Act “CCPA” के तहत परिभाषित किया गया है):

हम अतिरिक्त जानकारी एकत्र कर सकते हैं, जैसे:

F. प्रसंस्करण के लिए कानूनी आधार

आप कहाँ रहते हैं इसके आधार पर, हम आपकी जानकारी के प्रसंस्करण के लिए विभिन्न कानूनी आधारों पर निर्भर कर सकते हैं।

आपकी व्यक्तिगत जानकारी के प्रसंस्करण के लिए हमारा कानूनी आधार अग्रलिखित कारकों पर निर्भर करते हुए अलग-अलग हो सकता है: हमारे द्वारा एकत्र जानकारी का प्रकार, वह संदर्भ जिसमें हम उसे एकत्र करते हैं, जब आप अपना EA खाता सेट अप करते हैं तब बताया गया आपके निवास का देश, या जब आप EA खाते में साइन इन नहीं किए हुए होते तब, आपके IP पते और/या आपके डिवाइस पंजीकरण देश के आधार पर निर्धारित किया गया आपका स्थान।

यदि आप यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र के निवासी हैं या किसी ऐसे क्षेत्राधिकार के निवासी हैं जहाँ यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र की क़ानूनी आवश्यकताओं के समान आवश्यकताएँ लागू हो सकती हैं, जैसे ब्राज़ील, स्विटज़रलैंड और यूनाइटेड किंगडम, तो हम आपके संबंधित जानकारी का प्रसंस्करण करने के लिए कई क़ानूनी आधारों पर निर्भर करते हैं। हम वहाँ आपसे संबंधित जानकारी का प्रसंस्करण करेंगे जहाँ हमारे पास आपकी सहमति हो, जहाँ हमारे पास ऐसा करने के लिए कोई वैध हित हो, जहाँ आपसे किए गए किसी अनुबंध के निष्पादन के लिए प्रसंस्करण आवश्यक हो, और/या जहाँ हम पर आपकी जानकारी का प्रसंस्करण करने का कानूनी दायित्व हो। उदाहरण के लिए, हम आम तौर पर इन पर निर्भर करते हैं:

2. हम जानकारी कैसे एकत्र करते हैं

हम हमारी सेवाओं का वितरण करने और उनकी प्रभावशीलता मापने के लिए, विज्ञापन पेश करने के लिए, और आपके खिलाड़ी अनुभव को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रौद्योगिकियों का उपयोग करते हैं। इन प्रौद्योगिकियों में कुकीज़ और इसी तरह की अन्य प्रौद्योगिकियाँ, साथ ही साथ वैश्लेषिकी, विज्ञापन, कपट-रोधी और धोखाधड़ी-रोधी प्रौद्योगिकियाँ शामिल हैं।

हम और तृतीय-पक्ष हमारी सेवाओं का वितरण करने हेतु जानकारी एकत्र करने के लिए नीचे वर्णित प्रौद्योगिकियों का उपयोग करते हैं।

A. कुकीज़ और इसी तरह की अन्य प्रौद्योगिकियाँ

कुकीज़ आपके इंटरनेट ब्राउज़र पर संग्रहीत छोटी-छोटी पाठ्य फ़ाइलें होती हैं। हम और हमारे तृतीय-पक्ष साझेदार कुकीज़ और इसी तरह की अन्य ट्रैकिंग प्रौद्योगिकियों का उपयोग करते हैं ताकि हमें कुछ चीज़ों को समझने में मदद मिल सके, जैसे आप कौन-से वेब पेज, सुविधाएँ या विज्ञापन देखते हैं और आप कौन-से गेम्स खेलते हैं। यह जानकारी हमें आपकी शॉपिंग कार्ट का हिसाब रखने में, हमारे विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने में, यह सुनिश्चित करने में कि आपको एक ही विज्ञापन बार-बार न दिखे, और अन्यथा आपके अनुभव को और बेहतर बनाने में मदद देती है। आप कुकीज़ को अक्षम कर सकते हैं, आपके द्वारा स्वीकार किए जाने वाले कुकीज़ के प्रकारों को सीमित कर सकते हैं, या अपने ब्राउज़र को इस प्रकार सेट कर सकते हैं कि वह कुकीज़ भेजे जाने पर आपको सचेत करे। यदि आप अपनी कुकी वरीयताओं के प्रबंधन में मदद चाहते हैं तो कृपया अपने व्यक्तिगत वेब ब्राउज़र द्वारा प्रदान किए गए मार्गदर्शन को देखें । हम आपकी कुकीज़ के प्रबंधन में आपकी मदद के लिए कुछ क्षेत्रों में कुकी सहमति टूल्स भी प्रदान करते हैं।

हम हमारी सेवाओं के आपके उपयोग और हमारे मार्केटिंग ईमेल पर आपकी प्रतिक्रिया के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए ट्रैकिंग पिक्सल या पारदर्शी GIF का उपयोग कर सकते हैं। हम हमारी सेवाओं पर ट्रैफ़िक की निगरानी करने, तकनीकी समस्याओं का निवारण करने, धोखाधड़ी का पता लगाने और उसकी रोकथाम करने और हमारे उपयोगकर्ता अनुबंध को लागू करने के लिए इंटरनेट लॉग फ़ाइलों (जिनमें आपके IP पते जैसे तकनीकी डेटा होते हैं) का उपयोग करते हैं। वर्तमान में हम Do Not Track (DNT) संकेतों का जबाव नहीं देते हैं। आप अपने ब्राउज़र में कुकी सेटिंग बदलकर या हमारे सहमति टूल के ज़रिए, जैसा लागू हो, वेब पर विशिष्ट वैश्लेषिकी और अनुकूलित विज्ञापन समेत कुछ प्रकार की ट्रैकिंग से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं।

हम हमारी सेवाओं में वैश्लेषिकी, विज्ञापन, कपट-रोधी और धोखाधड़ी-रोधी प्रौद्योगिकियों का भी उपयोग करते हैं। ये प्रौद्योगिकियाँ समान कुकीज़ या समान तंत्रों का उपयोग कर सकती हैं, जैसा नीचे विस्तार से वर्णित है।

B. वैश्लेषिकी प्रौद्योगिकियाँ

हम आंतरिक और तृतीय-पक्ष वैश्लेषिकी प्रौद्योगिकियों का उपयोग हमारी सेवाओं, अपने कंप्यूटर या डिवाइस के आपके उपयोग के तरीक़े और हमारी सेवाओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए करते हैं।

उदाहरण के लिए, जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं तो हम आपके कंप्यूटर या डिवाइस से डेटा एकत्र और संग्रहीत कर सकते हैं। इस जानकारी में, नीचे अनुभाग 3 में वर्णित प्रयोजनों से, आपके कंप्यूटर या डिवाइस और ऑपरेटिंग और/या नेटवर्क सिस्टम के बारे में तकनीकी और संबंधित जानकारी (जैसे IP पता और डिवाइस ID), कुछ सुविधाओं के साथ आपकी संलग्नता के बारे में जानकारी, गेमप्ले और उपयोग के आंकड़े, सिस्टम से इंटरैक्शंस और परिधीय हार्डवेयर शामिल होते हैं। यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना कोई गेम ऑफ़लाइन खेलते हैं, तो ये डेटा आपके डिवाइस पर संग्रहीत किए जाएँगे और जब आपका डिवाइस इंटरनेट से कनेक्ट होता है तो वे डेटा हमें भेज दिए जाएँगे। यदि आप ऑनलाइन सेवाओं में भाग लेते हैं, तो हम आपके गेम प्ले (स्कोर, रैंकिंग और उपलब्धियाँ समेत) के बारे में आपके व्यक्तिगत और/या सांख्यिकीय डेटा को एकत्र, प्रयोग, संग्रहीत, संप्रेषित और सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित कर सकते हैं, या आपके द्वारा बनाई गई व अन्य खिलाड़ियों के साथ साझा की गई सामग्री की पहचान कर सकते हैं।

हमारी सेवाओं में एकीकृत की गईं तृतीय-पक्ष वैश्लेषिकी प्रौद्योगिकियाँ (SDK [सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट किट] और API [एप्लिकेशन प्रोग्राम इंटरफ़ेस] के एकीकरण समेत) EA की सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में उनके द्वारा एकत्र जानकारी को उस जानकारी के साथ मिला सकती हैं जो उन्होंने स्वतंत्र रूप से समय के साथ और/या विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर एकत्र की हैं। इनमें से कई कंपनियाँ अपनी-अपनी गोपनीयता नीतियों के अनुसार जानकारी एकत्र और प्रयोग करती हैं। हमारी सेवाओं में कार्यरत तृतीय-पक्ष वैश्लेषिकी कंपनियों की एक सूची, और लागू सीमा तक ऑप्ट आउट कैसे किया जाए इसका तरीका privacyappendix.ea.com पर उपलब्ध हैं।

C. विज्ञापन प्रस्तोता प्रौद्योगिकियाँ

हमारी कुछ सेवाएँ विज्ञापन प्रस्तोता प्रौद्योगिकियों का उपयोग करती हैं और उक्त प्रौद्योगिकियाँ कुकीज़, पारदर्शी GIF, वेब बीकन, ट्रैकिंग पिक्सेल, SDK, API, और अन्य मिलती-जुलती प्रौद्योगिकियों का उपयोग करती हैं ताकि EA सेवाओं के अंदर और तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म और साइट पर आपको ऑफ़र और विज्ञापन पेश किए जा सकें, और हमारे विज्ञापन अभियानों का प्रदर्शन मापा जा सके। इनमें से कुछ प्रौद्योगिकियाँ विभिन्न वेबसाइट, मोबाइल एप और डिवाइस में व्यवहार को सिंक या कनेक्ट कर सकती हैं ताकि ऑफ़र और विज्ञापन आपकी रुचि के अनुसार अनुकूलित किए जा सकें। उदाहरण के लिए, आपको किसी ऐसे गेम का ऑफ़र पेश किया जा सकता है जो हमारे विचार में आपको पसंद हो सकता है। या, यदि आप किसी गेम में रुचि व्यक्त करते हैं, तो आपको बाद में EA या तृतीय-पक्ष साइट पर उस गेम या मिलती-जुलती सेवाओं के विज्ञापन दिख सकते हैं। अन्य इन-गेम विज्ञापन प्रौद्योगिकियाँ आपके ऑनलाइन होने के दौरान आपके गेम, वेब ब्राउज़र या मोबाइल डिवाइस पर ऑफ़र अस्थायी रूप से अपलोड किया जाना और बाद में उन्हें बदला जाना संभव बनाती हैं।

ये प्रौद्योगिकियाँ जानकारी एकत्र और प्रयोग करती हैं ताकि हम आपको उचित ऑफ़र और विज्ञापन प्रदान कर सकें, इन ऑफ़र और विज्ञापनों की प्रभावशीलता और वितरण को माप सकें, और यह समझ सकें कि उपयोगकर्ता हमारी सेवाओं के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं। उपर्युक्त अनुभाग 1 (C) में सूचीबद्ध पहचानकर्ताओं और कुछ जानकारी के साथ-साथ, इस जानकारी में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:

D. तृतीय-पक्ष विज्ञापन कंपनियाँ

तृतीय-पक्ष विज्ञापन कंपनियाँ हमारी सेवाओं के माध्यम से आपको ऑफ़र पेश करने के संदर्भ में एकत्र जानकारी को उस अन्य जानकारी के साथ मिला सकती हैं जो उन्होंने स्वतंत्र रूप से समय के साथ और/या विभिन्न वेबसाइट पर एकत्र की है। इनमें से कई कंपनियाँ अपनी-अपनी गोपनीयता नीतियों के अनुसार जानकारी एकत्र और प्रयोग करती हैं। हमारी सेवाओं पर ख़ुद के नेटवर्क चलाने वाली विज्ञापन प्रस्तोता कंपनियों की सूची, और लागू सीमा तक ऑप्ट आउट कैसे किया जाए इसका तरीका privacyappendix.ea.com पर उपलब्ध हैं।

इनमें से कुछ विज्ञापन नेटवर्क की कार्यप्रणालियों के बारे में अधिक जानने के लिए, या तृतीय-पक्ष लक्षित विज्ञापनों से ऑप्ट आउट करने के लिए, आप www.networkadvertising.org, www.aboutads.info/choices, youradchoices.ca या www.youronlinechoices.eu पर जा सकते हैं। ध्यान दें कि ऑप्ट आउट करने का मतलब यह नहीं है कि आपको विज्ञापन दिखाई नहीं देंगे; बल्कि, इसका यह मतलब है कि हो सकता है कि आपको दिखने वाले विज्ञापन आपके लिए प्रासंगिक नहीं हों।

E. कपट-रोधी और धोखाधड़ी निरोधक प्रौद्योगिकियाँ

हम सभी खिलाड़ियों को एक सुरक्षित और निष्पक्ष गेमिंग वातावरण देने का प्रयास करते हैं। जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो हम या तृतीय-पक्ष कुकीज़ और इसी तरह की अन्य प्रौद्योगिकियों का उपयोग कर सकते हैं और धोखाधड़ी की रोकथाम, सुरक्षा और प्रमाणीकरण उद्देश्यों के लिए, आपके मशीन घटकों की मशीन "फिंगरप्रिंट" या "हैश" बनाने के लिए, आपकी मशीन या डिवाइस के बारे में डेटा एकत्र कर सकते हैं। हम सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी और तृतीय-पक्ष साइट की निगरानी भी कर सकते हैं, और/या हमारी सेवाओं के भीतर कपट-रोधी प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें स्वचालित धोखाधड़ी-रोधी और दुरुपयोग-रोधी एल्गोरिदम शामिल हैं। यदि आपको लगता है कि हमारे गेम्स और/या सेवाओं तक आपकी पहुँच को इस प्रौद्योगिकी द्वारा गलती से अवरुद्ध कर दिया गया था, तो कृपया EA Help से help.ea.com/in/ पर संपर्क करें।

3. हम आपकी जानकारी का कैसे उपयोग करते हैं

हम आपकी जानकारी का उपयोग हमारी सेवाओं को संचालित करने, आपके गेम अनुभव को बेहतर बनाने, आपको ग्राहक सहायता प्रदान करने, विज्ञापन पेश करने और उनकी प्रभावशीलता मापने और आपके साथ होने वाले हमारे संचार को वैयक्तिकृत करने के लिए करते हैं।

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को, व्यक्तिगत रूप और संयुक्त रूप, दोनों में, निम्नलिखित तरीकों से प्रयोग करते हैं।

हमारे व्यवसाय को संचालित करने के लिए और आपके गेम अनुभव को बढ़ाने और निजीकृत करने के लिए, जिसमें निम्न शामिल हैं:

आपको सहायता प्रदान करने के लिए, जिसमें निम्न करना शामिल हैं:

आपके साथ होने वाले हमारे संचार को वैयक्तिकृत करने के लिए, जिसमें निम्न करना शामिल है:

हम हमारे द्वारा एकत्र जानकारी को तब तक हमारे पास बनाए रखते हैं जब तक वह हमारी सेवाओं को प्रदान करने के लिए आवश्यक हो, और यदि कानूनी, परिचालन या अन्य वैध कारणों के लिए आवश्यक हो तो हम उस जानकारी को उस अवधि के बाद भी बनाए रख सकते हैं।

हम हमारे द्वारा एकत्र जानकारी में से पहचानकर्ताओं को निकाल सकते हैं, उस जानकारी को अनाम बना सकते हैं या समूहबद्ध कर सकते हैं, या उसे इस तरह एकत्र कर सकते हैं जिससे सीधे आपकी पहचान न हो। हम उक्त जानकारी को, हमारे व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए जैसे आवश्यक हो वैसे, और लागू कानून द्वारा जैसे अनुमति दी जाए वैसे, प्रयोग और साझा कर सकते हैं।

4. जानकारी जो हम तृतीय-पक्षों से साझा करते हैं

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को तृतीय-पक्ष के समक्ष प्रकट या उनसे साझा नहीं करते हैं, सिवाय उन स्थितियों के जिनका वर्णन हमने इस अनुभाग में किया है, जैसे हमारी सेवाएँ प्रदान करने के लिए और विज्ञापन पहुँचाने के लिए।

जैसा नीचे वर्णित है उसके सिवाय, हम तृतीय-पक्ष से/को व्यक्तिगत जानकारी का साझाकरण, विक्रय या अन्यथा प्रकटन नहीं करते हैं (क्योंकि इन प्रसंस्करण गतिविधियों को लागू गोपनीयता क़ानूनों, जैसे California Consumer Privacy Act, के तहत परिभाषित किया गया है):

सेवा प्रदाता। हम अनुभाग 3 में वर्णित प्रयोजनों से हमारी ओर से व्यक्तिगत जानकारी का एकत्रण या प्रसंस्करण करने के लिए आपके निवास के देश के अंदर और बाहर स्थित तृतीय-पक्षों को नियुक्त करते हैं, जिसमें यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (EEA) के बाहर स्थित तृतीय-पक्ष भी शामिल हैं। इन प्रयोजनों में बाज़ार सर्वेक्षण करना, IT और संबंधित सेवाएँ प्रदान करना, क्रेडिट कार्ड प्रसंस्करण की सुविधा प्रदान करना, लाइव ईवेंट को सुगम बनाना, ईमेल भेजना, या हमारी सेवाओं का वितरण करना और उन्हें उपयुक्ततम बनाना शामिल है। हम यह आवश्यक करते हैं कि कोई भी तृतीय-पक्ष केवल हमारी ओर से और इस नीति के अनुरूप प्रयोजनों से ही डेटा का उपयोग करे।

व्यावसायिक साझेदार। हम उन व्यावसायिक साझेदारों को व्यक्तिगत जानकारी प्रदान कर सकते हैं जिनके साथ हम संयुक्त रूप से सेवाएँ प्रदान करते हैं। इन साझेदारों में वे कंपनियाँ शामिल हैं जो वह प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करती हैं जिस पर आप हमारे गेम्स खेलते हैं, जैसे Sony (PlayStation®4 सिस्टम या PlayStation®5 कंसोल), Microsoft (Xbox) इत्यादि।

सहबद्ध और अनुषंगी कंपनियाँ। हम हमारी उन कंपनियों से व्यक्तिगत जानकारी इस सूचना में उल्लिखित उद्देश्यों के लिए आवश्यकतानुसार साझा कर सकते हैं जिनमें हमारा स्वामित्व शेयर है।

विज्ञापन साझेदार। हमारी सेवाओं के माध्यम से, हम तृतीय-पक्ष विज्ञापन साझेदारों को EA की सेवाओं के आपके उपयोग और आपके डिवाइस के बारे में जानकारी (जैसे आपका IP पता, मोबाइल पहचानकर्ता, देखे गए पृष्ठ, स्थान, ब्राउज़र की जानकारी, दिन का समय) एकत्र करने के लिए प्रौद्योगिकियों और अन्य ट्रैकिंग टूल का उपयोग करने की अनुमति दे सकते हैं। हम तृतीय-पक्ष विज्ञापन साझेदारों के साथ उक्त जानकारी और अन्य जानकारी (जैसे आपकी पहचान-मुक्त खाता जानकारी, जनसांख्यिकीय जानकारी, हार्डवेयर विनिर्देश और पिछली खरीदों का इतिहास) को भी संयुक्त और साझा कर सकते हैं। ये विज्ञापन साझेदार इस जानकारी (और अन्य वेबसाइट से एकत्र की गई समान जानकारी) का उपयोग आपको तब लक्षित विज्ञापन दिखाने के उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं जब आप उनके नेटवर्क के भीतर तृतीय-पक्ष वेबसाइट पर जाते हैं। इस कार्यप्रणाली को आम तौर पर "रुचि-आधारित विज्ञापन" या "ऑनलाइन व्यवहार विज्ञापन" के रूप में जाना जाता है। हम सेवाओं द्वारा एकत्र किए गए अन्य डेटा तक पहुँच की अनुमति दे सकते हैं ताकि ऐसी जानकारी साझा की जा सके जो आपके लिए उपयोगी, प्रासंगिक, मूल्यवान या अन्यथा रुचि की हो सकती है।

यदि आप अपनी EA व्यक्तिगत जानकारी को तृतीय-पक्ष विज्ञापन साझेदारों से साझा नहीं करना पसंद करते हैं, तो आप अपनी सेटिंग बदलने के लिए इस पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

ऑनलाइन विज्ञापन से संबंधित अपने विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया अनुभाग 2 (D) भी देखें।

हमारे या दूसरों के संरक्षण हेतु प्रकटन। हम आपसे जुड़ी किसी भी जानकारी तक पहुँच सकते हैं, उसका परिरक्षण कर सकते हैं या उसे बाहरी पक्षों के सामने प्रकट कर सकते हैं बशर्ते हमारा यह सदाशयी विश्वास हो कि ऐसा करना निम्नलिखित के लिए आवश्यक या उपयुक्त है: विधि प्रवर्तन या राष्ट्रीय सुरक्षा अनुरोधों और कानूनी प्रक्रिया का पालन करना, जैसे न्यायालय का आदेश या सपीना (न्यायालय-उपस्थिति-आदेश); आपके, हमारे या दूसरों के अधिकारों, संपत्ति या सलामती का संरक्षण करना; हमारी नीतियों या अनुबंधों को लागू करना; हमें देय बकाया राशियाँ वसूलना; या संदिग्ध अथवा वास्तविक गैरकानूनी गतिविधि की जाँच या अभियोजन में सहायता करना। विशेष रूप से, यदि हमें यह रिपोर्ट मिलती है कि आपने हमारी नीतियों (जैसे हमारे सकारात्मक तरीके से खेलने संबंधी चार्टर) का उल्लंघन किया है, तो हम उस रिपोर्ट और अन्य प्रासंगिक जानकारी को उस प्लेटफ़ॉर्म पर प्रकट कर सकते हैं जिस पर आप हमारे गेम्स खेलते हैं।

विलय, बिक्री, या अन्य परिसंपत्ति हस्तांतरण की स्थिति में प्रकटीकरण। किसी भी पुनर्गठन, विनिवेश, विलय, बिक्री, या दिवालियेपन की स्थिति में, हम हमारे द्वारा एकत्र समस्त जानकारी प्रासंगिक तृतीय-पक्ष को स्थानांतरित कर सकते हैं और यदि कानून या अनुबंध के अनुसार आवश्यक हो तो हम ऐसा करने के लिए आपसे सहमति लेंगे।

तृतीय-पक्ष प्लग-इन। जब तृतीय-पक्ष प्रौद्योगिकियों या सामाजिक टूल को हमारी सेवाओं में एकीकृत किया जाता है, तो वे तृतीय-पक्ष हमारी सेवाओं के आपके उपयोग के बारे में जानकारी एकत्र कर सकते हैं। एक उदाहरण Facebook का "लाइक" बटन है।

विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म के बीच साझाकरण। हमारे कुछ गेम्स आपको गेम के समुदाय में शामिल मित्रों और सदस्यों के साथ जुड़ने और खेलने की सुविधा देते हैं, भले ही वे किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर खेलते हों। उदाहरण के लिए, Xbox पर खेल रहा कोई व्यक्ति किसी ऐसे खिलाड़ी के साथ मैच में शामिल हो सकता है जो PlayStation®4 सिस्टम या PlayStation®5 कंसोल का उपयोग कर रहा है। हम विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म पर खिलाड़ियों का मिलान करने की इस क्षमता को "क्रॉस-प्ले" कहते हैं। जब क्रॉस-प्ले सक्षम होता है और आप किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद किसी व्यक्ति के साथ खेलते हैं, तो उस अन्य प्लेटफ़ॉर्म को क्रॉस-प्ले को सक्षम करने के लिए आवश्यक अन्य जानकारी के साथ-साथ आपके प्लेटफ़ॉर्म की ID (जैसे Xbox गेमरटैग, या PlayStation™Network के लिए आपके खाते की ऑनलाइन ID) मिल सकती है। साथ ही, हम क्रॉस-प्ले सुविधाओं के आपके उपयोग के बारे में उस प्लेटफ़ॉर्म को जानकारी प्रदान कर सकते हैं जिस पर आप हमारे गेम्स खेलते हैं। आप गेम के सेटिंग मेनू में जाकर अपनी क्रॉस-प्ले प्राथमिकताओं को बदल सकते हैं।

हमारे कुछ गेम्स आपको विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म के बीच किसी गेम में प्रगति जारी रखने की सुविधा दे सकते हैं, और वे किसी एक प्लेटफ़ॉर्म पर आप द्वारा खरीदी गई चीजें दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध होने की सुविधा को सक्षम कर सकते हैं। हम इन सुविधाओं को सक्षम करने के लिए आवश्यक सीमा तक प्लेटफ़ॉर्म के साथ आपकी जानकारी साझा करेंगे।

आपकी जानकारी पाने वाले अन्य प्लेटफ़ॉर्म में Sony (PlayStation®4 सिस्टम या PlayStation®5 कंसोल), Microsoft (Xbox), Nintendo (Nintendo Switch), Google (Stadia), Valve (Steam), Epic और इन सुविधाओं के लिए आगे उपलब्ध होने वाले अतिरिक्त प्लेटफ़ॉर्म शामिल हो सकते हैं। इन प्लेटफ़ॉर्म को मिली आपकी जानकारी उनकी अपनी गोपनीयता सूचनाओं के अधीन हो सकती है।

आपकी सहमति से। हम आपकी स्पष्ट सहमति के साथ अन्य तृतीय-पक्षों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं, जब तक ऊपर अन्यथा वर्णित न हो। उदाहरण के लिए, आप किसी कंपनी या संगठन विशेष के उत्पादों, सेवाओं, या प्रचार-प्रसार के बारे में सूचनाएँ पाने के लिए, या यदि आप हमें यह बताते हैं कि आप अपना EA खाता किसी अन्य कंपनी की सेवाओं से लिंक करना चाहते हैं तो, आप हमारे द्वारा उस कंपनी या संगठन विशेष से आपकी जानकारी साझा किए जाने पर सहमत हो सकते हैं। जिस जानकारी को आप साझा करने के लिए सहमत हैं उसका उपयोग उन तृतीय-पक्षों की अपनी-अपनी गोपनीयता सूचनाओं के अधीन होगा।

5. हम आपकी जानकारी कहाँ रखते हैं

हम आपकी जानकारी का संग्रहण और प्रसंस्करण संयुक्त राज्य अमेरिका में और उन अन्य देशों में करते हैं जहाँ हम काम करते हैं। जब हम ऐसा करते हैं, तो हम विभिन्न गोपनीयता कानूनों, जैसे यूरोपीय General Data Protection Regulation (सामान्य डेटा संरक्षण विनियम), द्वारा निर्धारित डेटा अंतरण आवश्यकताओं को संतुष्ट करने के लिए तकनीकी, भौतिक और प्रशासनिक सुरक्षा उपायों का उपयोग करते हैं।

निजी जानकारी जो हम एकत्र करते हैं उसे, इस गोपनीयता और कुकी नीति में वर्णित प्रयोजनों से, संयुक्त राज्य अमेरिका या ऐसे किसी भी अन्य देश में संग्रहीत और प्रसंस्कृत किया जा सकता है जहाँ EA, उसकी अनुषंगी कंपनियाँ या उसके तृतीय-पक्ष एजेंट काम करते हैं। अपने निवास के देश के बाहर अपने व्यक्तिगत डेटा के अंतरण के लिए सहमति देकर, आप स्वीकार करते हैं कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका और ऐसे अन्य देशों में स्थित प्राप्तकर्ताओं को भेजी जा सकती है जो आपके निवास या नागरिकता के देश के कानूनों के समान गोपनीयता सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं।

EA की गोपनीयता कार्यप्रणालियाँ APEC Cross Border Privacy Rules (सीमा पार गोपनीयता नियम) प्रणाली का पालन करती हैं। APEC CBPR प्रणाली सहभागी APEC अर्थव्यवस्थाओं के बीच अंतरित व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संगठनों हेतु एक फ्रेमवर्क प्रदान करती है। APEC फ्रेमवर्क के बारे में अधिक जानकारी इस पृष्ठ पर उपलब्ध है।

Electronic Arts Inc. के पास (पूर्ववर्ती) EU-US और स्विस-US गोपनीयता कवच के तहत प्रमाणपत्र हैं जो www.privacyshield.gov पर उपलब्ध हैं। जब Electronic Arts Inc. यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (EEA), यूनाइटेड किंगडम और स्विट्जरलैंड से, EEA, यूनाइटेड किंगडम, और स्विट्ज़रलैंड से बाहर स्थित अन्य सहबद्धों, अभिकर्ताओं, या सेवा प्रदाताओं को जानकारी अंतरित करता है, तो वह गोपनीयता कवच के 'Accountability for Onward Transfer' सिद्धांत के अनुपालन में ऐसा करेगा। जहाँ उपयुक्त हो वहाँ EA, EEA, यूनाइटेड किंगडम या स्विट्जरलैंड से बाहर अंतरण को सक्षम करने के लिए EU के मानक अनुबंधीय धाराओं पर निर्भर करेगा। EU-US गोपनीयता कवच के संबंध में यूरोपीय संघ के न्यायालय के 16 जुलाई, 2020 के निर्णय और यूरोपीय डेटा संरक्षण मंडल से प्राप्त मार्गदर्शन के अनुसार, EA उन देशों के कानूनी शासन का आकलन जारी रखता है जिनको डेटा अंतरित किए जा रहे हैं, और आवश्यकतानुसार, यह सुनिश्चित करने वाले उपायों को अपडेट करता है कि हम पर्याप्त स्तर का संरक्षण प्रदान करते हों। अधिक जानने के लिए इस पृष्ठ पर जाएँ।

6. हम आपकी जानकारी का संरक्षण कैसे करते हैं

हम आपकी जानकारी की रक्षा और उसके संरक्षण के लिए विभिन्न प्रकार के सुरक्षा उपाय प्रयोग करते हैं।

आपकी जानकारी की सुरक्षा EA में एक प्राथमिकता है और हम इसे सुरक्षित रखने में मदद के लिए कई तकनीकी और संगठनात्मक उपाय करते हैं, जिनमें संवेदनशील जानकारी का एन्क्रिप्शन भी शामिल है। फिर भी, कृपया ध्यान रखें कि कोई भी सुरक्षा उपाय 100% दोषमुक्त नहीं होता है। इसलिए, हम हर समय आपकी जानकारी की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते हैं। जब बात आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा की हो, तो आपको हमेशा सतर्क रहना चाहिए।

7. बच्चे

बच्चे माता-पिता या अभिभावक की अनुमति से हमारे गेम्स खेल सकते हैं। जब भी संभव हो, तो हम कुछ सुविधाओं को अक्षम करके उनके ऑनलाइन गेमिंग अनुभव की रक्षा करने का प्रयास करते हैं। हम माता-पिता या अभिभावकों को उनके बच्चों की जानकारी के प्रसंस्करण पर नियंत्रण और विकल्प भी देते हैं।

हालाँकि EA के अधिकतर ऑनलाइन और मोबाइल गेम्स और सेवाएँ वयस्कों के लिए हैं, पर फिर भी, EA ऑनलाइन दुनिया में बच्चों की गोपनीयता की रक्षा के महत्व को समझता है। किस आयु के बच्चे हमारी सेवाओं की कुछ सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं यह तय करते समय हम विभिन्न देशों या प्रदेशों के क़ानूनों द्वारा न्यूनतम आयु के संबंध में निर्धारित विभिन्न दिशानिर्देशों का पालन करने का प्रयास करते हैं।

जब खिलाड़ी खुद को बच्चों के रूप में चिह्नित करते हैं तो हम:

(1) लागू कानून द्वारा आवश्यक होने पर, अभिभावकों से उनके बच्चों की व्यक्तिगत जानकारी के उपयोग के लिए सहमति प्राप्त करेंगे। उदाहरण के लिए, हम माता-पिता को कुछ सेवाओं में बाल EA खाता बनाने की सुविधा देते हैं, और EA बाल EA खाते का प्रबंधन करने के लिए माता-पिता की सहमति से बच्चे की कुछ व्यक्तिगत जानकारी एकत्र व प्रयोग करेगा।

(2) कुछ सेवाओं में मौजूद ऐसी सुविधाओं को अक्षम करेंगे जो किसी बच्चे को ऐसी जानकारी साझा करने दे सकती हैं जो सीधे उनकी पहचान करती है, सिवाय तब के जब माता-पिता ने हमें या जिस तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म पर उनका बच्चा खेल रहा है उस प्लेटफ़ॉर्म को प्रासंगिक सहमति प्रदान कर दी हो। उदाहरण के लिए, हम तृतीय-पक्ष (कंसोल) अभिभावकीय नियंत्रण का सम्मान करेंगे क्योंकि वे ऐसी गेम सुविधाओं पर लागू होते हैं जो किसी बच्चे को ऑनलाइन या मल्टीप्लेयर गेम्स में (उदाहरणार्थ चैट या उपयोगकर्ता द्वारा उत्पन्न सामग्री के ज़रिए) व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने दे सकती हैं;

(3) केवल सीमित उद्देश्यों के लिए विशिष्ट जानकारी एकत्र और उपयोग करेंगे। उदाहरण के लिए, हम स्थानीय इन-एप सूचनाएँ भेज सकते हैं, जो व्यक्तिगत जानकारी के एकत्रण पर निर्भर नहीं करती हैं। साथ ही, हमारे निम्नलिखित आंतरिक संचालनों की सहायता के लिए IP पते या विज्ञापन दिखाने वाले डिवाइस का पहचानकर्ता जैसे स्थायी डिवाइस पहचानकर्ता एकत्र किए जा सकते हैं:

(4) किसी गतिविधि (जैसे गेमिंग प्रतियोगिताओं) में किसी बच्चे की सहभागिता के लिए यह शर्त नहीं रखेंगे कि गतिविधि में भाग लेने के लिए जितनी व्यक्तिगत जानकारी उचित रूप से आवश्यक है उससे अधिक व्यक्तिगत जानकारी प्रकट की जाए। कुछ सेवा-संबंधी गतिविधियों में, हम बच्चों को भाग लेने की अनुमति बिल्कुल नहीं दे सकते हैं, भले ही हमारे पास सहमति हो।

अभिभावकीय नियंत्रण और विकल्प:

यदि आप माता-पिता या अभिभावक हैं और अपनी पूर्व में प्रदान की गई सहमति को रद्द करना चाहते हैं, आपके बच्चे से एकत्र की गई जानकारी की समीक्षा करना चाहते हैं, या उस जानकारी को मिटवाना चाहते हैं, तो कृपया अनुभाग 11 में दिए गए विकल्पों के माध्यम से हमसे संपर्क करें। यदि हमें यह पता चलता है कि किसी बच्चे ने हमें माता-पिता की सहमति के बिना व्यक्तिगत जानकारी प्रदान की है, तो हम हमारे द्वारा एकत्र ऐसी किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को मिटा देंगे, सिवाय तब के जब हम पर उसे रखने का कोई कानूनी दायित्व हो, और बच्चे के खाते को समाप्त कर देंगे और/या उसे अवयस्क अनुभव में वापस पहुँचा देंगे, जैसा लागू हो।

यदि हम आपके बच्चे की व्यक्तिगत जानकारी को एकत्र, प्रयोग, साझा या अन्यथा प्रसंस्कृत करने के तरीके में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन करते हैं, तो हम लागू कानून की अपेक्षानुसार माता-पिता को सूचित करेंगे।

हम आपको प्रोत्साहित करते हैं कि आप अपने बच्चों से अजनबियों के साथ संवाद करने और ऑनलाइन व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने के जोखिमों के बारे में बात करें। आपको और आपके बच्चे को हमारी सेवाओं के उनके उपयोग पर लागू गोपनीयता सेटिंग ध्यान से देखने चाहिए, जिसका सारांश यहाँ उपलब्ध है, और इंटरनेट का सुरक्षित रूप से उपयोग करने के बारे में और जानकारी के लिए, हमारे Online Safety (ऑनलाइन सुरक्षा) वेब पृष्ठ को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

8. आपके विकल्प और नियंत्रण

हम आपको आपकी जानकारी के हमारे उपयोग के बारे में विकल्प और नियंत्रण प्रदान करते हैं, जिनमें आपके डेटा गोपनीयता अधिकारों का उपयोग करने की आपकी क्षमता भी शामिल है।

जब हमारे द्वारा आपकी जानकारी के संग्रहण और उपयोग की बात आती है तो हम आपको सार्थक विकल्प देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अब EA से मार्केटिंग ईमेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमारे द्वारा भेजे गए किसी भी मार्केटिंग ईमेल के फ़ुटर में दिए गए ‘सदस्यता रद्द करें’ लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

आप हमारे Privacy Portal (गोपनीयता पोर्टल) पर जाकर अपने किसी भी गोपनीयता अधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। आपके खाते की सुरक्षा और व्यक्तिगत जानकारी के संरक्षण के लिए, आपको अपने खाते के स्वामित्व को सत्यापित करने के लिए कहा जा सकता है। जब आप अपने खाते के स्वामित्व को सत्यापित कर देते हैं तो, आपकी ओर से इन अधिकारों का उपयोग करने के उद्देश्य से किसी एजेंट को अधिकृत करने के लिए यह आवश्यक किया जा सकता है कि आप अपनी पुष्टि प्रदान करें। यदि आपके पास अपने गोपनीयता अधिकारों का उपयोग करने के बारे में अतिरिक्त प्रश्न हैं, तो आप help.ea.com/in/ माध्यम से हमसे संपर्क कर सकते हैं। यदि आप एक Codemasters खिलाड़ी हैं, तो हम हमारे संचालनों का एकीकरण जारी रखे हुए हैं और आप अपने अधिकारों का उपयोग करने के तरीके यहाँ जान सकते हैं।

मिटाने का आपका अधिकार। आप इस लिंक के माध्यम से हमसे संपर्क करके अपने EA खाते को निष्क्रिय कर सकते हैं या अपने खाते से जुड़ी व्यक्तिगत जानकारी मिटा सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास अब आपके खाते से जुड़े EA गेम्स या सेवाओं तक पहुँच नहीं होगी। ध्यान दें कि EA विवादों को हल करने, हमारे उपयोगकर्ता अनुबंधों को लागू करने, हमारे कानूनी अधिकारों की रक्षा करने और हमारी सेवाओं की सुरक्षा, अखंडता और संचालन से संबंधित तकनीकी और कानूनी आवश्यकताओं और प्रतिबंधों का पालन करने के लिए आवश्यक जानकारी को अपने पास बनाए रख सकता है। अन्यथा, हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को तब तक हमारे पास बनाए रखेंगे जब तक आपको हमारी सेवाएँ प्रदान करने, उन्हें बनाने, सुधारने और कानून का पालन करने के लिए यथोचित रूप से आवश्यक हो। आप अपने Codemasters खाते में लॉग इन करके, अपनी खाता सेटिंग में पहुँचकर और डेटा प्रबंधन टैब के भीतर उपलब्ध 'खाता मिटाएँ' का चयन करके वैसे किसी भी खाते को बंद कर सकते हैं जिसे आपने Codemasters में पंजीकृत किया है।

पहुँचने का आपका अधिकार। आप उस व्यक्तिगत जानकारी तक पहुँच सकते हैं जो हम आपके बारे में रखते हैं। आप अपने EA खाते में जाकर और "Your EA Data" (आपका EA डेटा) टैब पर क्लिक करके, या इस पृष्ठ पर जाकर अपने EA खाते की जानकारी की प्रति डाउनलोड कर सकते हैं। अतिरिक्त डेटा तक पहुँच का अनुरोध करने के लिए, कृपया इस लिंक के माध्यम से हमसे संपर्क करें।

सुधार करने का आपका अधिकार। जहाँ आपकी व्यक्तिगत जानकारी अशुद्ध हो वहाँ आप उसमें सुधार का अनुरोध कर सकते हैं। कुछ मामलों में, हम इस पृष्ठ पर ऐसे स्व-सेवा टूल प्रदान कर सकते हैं जैसे EA खाता ग्राहक पोर्टल में उपलब्ध होते हैं, और जो आपको अपनी कुछ व्यक्तिगत जानकारी को अपडेट करने में सक्षम बनाते हैं।

कुछ प्रसंस्करण से ऑप्ट आउट करने या उस पर आपत्ति करने का आपका अधिकार। आपके पास, यदि लागू हो तो, तृतीय-पक्षों से समक्ष/से/को आपकी व्यक्तिगत जानकारी के प्रकटन, साझाकरण, या बिक्री से ऑप्ट आउट करने, या आपके डेटा के कुछ प्रसंस्करण पर आपत्ति करने का अधिकार हो सकता है, पर केवल वहाँ जहाँ कानून में ऐसे अनुरोधों को अनुमति हो।

अधिक जानकारी के लिए इस पृष्ठ पर जाएँ।

आप कुछ ऑनलाइन ट्रैकिंग प्रौद्योगिकियों, जैसे कुकीज़, को अवरुद्ध करने के लिए अपनी ब्राउज़र सेटिंग में भी फेर-बदल कर सकते हैं, जैसा अनुभाग 2(A) में वर्णित है।

आपको यह अधिकार है कि इन गोपनीयता अधिकारों के उपयोग के कारण आपसे पक्षपाती व्यवहार न किया जाए।

9. तृतीय-पक्ष सेवाएँ

हमारी वेबसाइट और सेवाओं में तृतीय-पक्ष सेवाओं और साइट के विज्ञापन या लिंक हो सकते हैं।

हमारी वेबसाइट और सेवाओं में तृतीय-पक्ष सेवाओं के विज्ञापन या लिंक हो सकते हैं (जैसे Facebook का "लाइक" बटन या तृतीय-पक्ष वेबसाइट के लिंक)। यदि आप उन लिंक पर क्लिक करते हैं, जिनमें विज्ञापन वाले लिंक भी शामिल हैं, तो आप EA सेवा छोड़ देंगे और आपके द्वारा चयनित तृतीय-पक्ष सेवा या साइट पर चले जाएँगे। यदि आप किसी तृतीय-पक्ष वेबसाइट पर जाते हैं या किसी तृतीय-पक्ष सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपको उस सेवा या साइट की गोपनीयता नीति से परामर्श करना चाहिए क्योंकि तृतीय-पक्ष साइट या सेवाओं का आपका उपयोग उनकी गोपनीयता नीतियों द्वारा नियंत्रित होता है।

10. हमारी नीति में बदलाव

इस नीति को समय-समय पर अपडेट किया जाएगा और हम आपको महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में सूचित करेंगे।

हम कभी-कभी इस गोपनीयता नीति को अपडेट कर सकते हैं। जब हम ऐसा करते हैं, तो हम नीति के नीचे लिखे "पिछला अपडेट" दिनांक को संशोधित करेंगे। यदि इस नीति में महत्वपूर्ण बदलाव होते हैं, तो हम या तो बदलाव प्रभावी होने से पहले इस तरह के बदलावों की सूचना को प्रमुखता से पोस्ट करके या सीधे आपको एक सूचना भेजकर, आपको सूचित करने का समुचित प्रयास करेंगे।

11. हमसे संपर्क करें

यदि आपके पास इस नीति के बारे में कोई प्रश्न हैं तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

यदि आपके पास इस नीति के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से संपर्क करने के लिए हमारे Privacy Portal (गोपनीयता पोर्टल) का उपयोग करें।

EA से या हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से संपर्क करने के लिए, आप अग्रलिखित पते का भी उपयोग कर सकते हैं: Electronic Arts Inc., 209 Redwood Shores Parkway, Redwood City, CA 94065. यूरोपीय संघ में Electronic Arts Inc. का प्रतिनिधि Electronic Arts Ireland Limited, Parkmore West Business Park, 1, Ballybrit, Galway, H91 Y2R5, Ireland है। यूनाइटेड किंगडम में Electronic Arts Inc. का प्रतिनिधि Electronic Arts Limited, Onslow House, Onslow Street, Guildford, GU1 4TN, United Kingdom है।

12. डेटा संरक्षण प्राधिकरण से संपर्क करने का अधिकार

आपके पास अपने डेटा संरक्षण प्राधिकरण से संपर्क करने का अधिकार हो सकता है।

यदि आपको इस बारे में कोई चिंता है कि हम जानकारी का एकत्रण और उपयोग कैसे करते हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें। यदि आप चाहें तो, आपके पास आपके स्थानीय डेटा संरक्षण प्राधिकरण से संपर्क करने का भी अधिकार है। EEA में मौजूद डेटा संरक्षण प्राधिकरणों के संपर्क विवरण यहाँ उपलब्ध हैं।

स्विस प्राधिकरणों से संपर्क करने के लिए कृपया इस वेबसाइट पर जाएँ। UK प्राधिकरणों से संपर्क करने के लिए कृपया इस वेबसाइट पर जाएँ। जहाँ उचित हो वहाँ, आपका स्थानीय डेटा संरक्षण प्राधिकरण इस मामले को विचार के लिए Department of Commerce या FTC को भी भेज सकता है।

यदि आपके पास हमारी डेटा कार्यप्रणालियों से संबंधित कोई अनसुलझी चिंता है जिसे हमने संतोषजनक ढंग से हल नहीं किया है, तो कृपया हमारे US-स्थित तृतीय-पक्ष विवाद समाधान प्रदाता से यहाँ (निःशुल्क) संपर्क करें।


पिछला अपडेट: 29 अप्रैल, 2022

मौजूदा निजता और कुकी नीति

TRUSTe गोपनीयता प्रमाणन TRUSTe